पी एम श्री केंद्रीय विद्यालय कुरूद के विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा में लहराया परचम

घनश्याम साहू(thechhattisgarhnews)

पी एम श्री केंद्रीय विद्यालय के विद्यार्थियों ने इस वर्ष की बोर्ड 2025 परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन कर विद्यालय और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। कक्षा 10 में लेखा साहू ने 463 अंकों के साथ 92.6% प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर निखिल साहू रहे, जिन्होंने 449 अंक (89.8%) अर्जित किए। वहीं तृतीय स्थान पर सिमरन यादव रहीं, जिन्होंने 435 अंक (87%) प्राप्त किए। सबसे उल्लेखनीय उपलब्धि आस्था साहू ने हासिल की, जिन्होंने संस्कृत विषय में 100 में 100 अंक प्राप्त कर एक नई मिसाल कायम की। वहीं कक्षा 12 वाणिज्य संकाय में भी विद्यार्थियों ने सराहनीय प्रदर्शन किया। भावना ने 84.17% अंक प्राप्त कर श्रेष्ठ प्रदर्शन किया। दिशा चंद्राकर ने 79.50% और प्रखर ने 77% अंक अर्जित किए, जिससे यह स्पष्ट होता है कि विद्यालय के छात्र न केवल परिश्रमी हैं, बल्कि अनुशासित और लक्ष्य केंद्रित भी हैं। टॉपर्स की खुशी का ठिकाना नहीं है। लेखा साहू ने कहा, “यह सफलता मेरे शिक्षकों और माता-पिता के सहयोग का परिणाम है। मैं नियमित अभ्यास और योजना बनाकर पढ़ाई करती थी।” आस्था साहू, जिन्होंने संस्कृत में पूर्णांक प्राप्त किए, ने बताया, “संस्कृत हमेशा से मेरा प्रिय विषय रहा है। मैंने उच्चारण, व्याकरण और श्लोकों के अभ्यास पर विशेष ध्यान दिया।” भावना ने कहा, इस वर्ष पढ़ाई और परीक्षा की तैयारियों में काफी मेहनत लगी, लेकिन स्कूल और शिक्षकों की सहायता से यह संभव हो सका।
विद्यालय की प्राचार्य ग्लोरिया मिंज ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा, “छात्रों की सफलता हमें गौरवान्वित करती है। यह उनके निरंतर परिश्रम, शिक्षकों की निष्ठा और अभिभावकों के सहयोग का परिणाम है। हम अपने विद्यार्थियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देते हैं।

अभिभावकों ने भी इस सफलता पर हर्ष व्यक्त किया। लेखा साहू के माता-पिता ने कहा, “हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। हमारी बेटी की मेहनत और विद्यालय का मार्गदर्शन ही इसकी सफलता का मूल आधार है। पी श्री के वि कुरूद ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह न केवल शिक्षा में बल्कि विद्यार्थियों के समग्र विकास में भी अग्रणी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!